भूलकर भी RBI के इस मैसेज को न करें अनदेखा नहीं तो पड़ सकते हैं मुसीबत में…

प्रिय पाठको आपने ये सुना ही होगा कि फेक काॅल के जरिए किसी व्यक्ति से उसके बैक की जानकारी मांगी गई और फिर उसके खाते से सारे रूपए उड़ा दिए गए। तो मित्रो आपको बता दै कि बैक आपके बारे में कोई भी पर्सनल जानकारी फोन पर नही मांगता।भूलकर भी RBI के इस मैसेज को न करे अनदेखा नही तो पड़ सकते हैं मुसीबत मे

अगर ऐसा कोई फोन काॅल आपको आपके मित्र या आपके परिवार वालो को आता है। तो भूलकर भी अपनी पर्सनल जानकारी उनसे साझा न करे। नही तो आप मुसीबत मे पड़ सकते हैं। इसी ठगी को रोकने के लिए केंद्रीय बैंक की तरफ से सुनो 'भारतीय रिजर्व बैंक क्या कहता है' कार्यक्रम का आरंभ किया गया।

 

इस अभियान के जरिए RBI यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनके नाम पर आम जनो से ठगी ना हो। इसलिए RBI की तरफ से लोगो को मैसेज भेजा जा रहा है। RBI ने ग्राहको को सचेत करने के लिए मैसेज भेजने के साथ एक नबंर जारी किया है।

 

RBI द्वारा जारी किए गए 8691960000 नबंर पर आप मिस्ड काॅल करके RBI को लेकर किए जाने वाले धोखाधड़ी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। और हां आपको एक बार और बता दे कि बैंक आपसे फोन पर आपके पर्सनल जानकारी जैसे एटीएम नबंर या पिन नबंर नही मांगता। तो इसीलिए आप ऐसी कोई भी गलती न करे जिससे बाद मे आपको पछताना पड़े।

प्रिय पाठको आप सभी हमारे द्वारा लिखे गए खबरो को तो पढ़ते है। लेकिन आप हमे हमारी मेहनत के फल से बंचित रखते है। हमारी मेहनत आपके एक लाइक और प्यारे से कमेंट पर टिकी हुई होती है। तो आप से अनुरोध है कि जाने से पहले एक लाइक तो कर ही दिया कीजिए। और हमारे बारे मे अधिक जानने के लिए हमसे यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)