यूपी चुनाव: रामनगर पहुंचे PM मोदी, शास्त्री जी को देंगे श्रद्धांजलि…

0
157

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीएलडब्लू गेस्ट हाउस से यादवों के सिद्धपीठ गढ़वाघाट आश्रम के बाद अब रामनगर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री ने गाड़ी के गेट पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन किया। रामनगर पहुंचने पर वहां बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने फूलों से पीएम मोदी का स्वागत किया।
करीब एक किलोमीटर का रास्ता भाजपा के झंडे से पट गया। प्रधानमंत्री ने रामनगर चौक पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह शास्‍त्री जी के आवास पर गए।

इंडिया सहारा की ख़बरें लगातार पढ़ने के लिए कृपया पेज like करें:

गढ़वा आश्रम में पीएम ने सबसे पहले श्रीश्री 1008 आत्मा विवेकानंद जी महाराज की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। संतों ने प्रधानमंत्री को रुद्राक्ष की माला देकर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने यहां की गौशाला में गायों को केले खिलाए ।

इसके बाद पीएम मोदी ने सद्गुरु शरणानंद जी महाराज से चर्चा की। पीएम संत समागम में शामिल हुए। पीएम मोदी के साथ मंच शरणानंद मौजूद हैं। इस मौके पर स्वामी शरणानंद ने पीएम को धन्यवाद दिया और कहा कि यह आश्रम ध्यान और कर्म को जोडकर मानव को ईश्वर से मिलाती है।

मैं प्रधानमंत्री जी आपको आशीर्वाद देता हूं कि आप विवेकानंद के प्रतिरुप बने और देश आपके नेतृत्व में विश्वगुरु बने। इस बीच मंच का माइक सिस्टम शार्ट सर्किट से खराब हो गया।

इस वजह से पीएम बिना बोले ही रामनगर में शास्‍त्री जी के आवास के लिए निकल गए। रास्ते में सड़क के दोनों तरफ से बड़ी संख्या में लोग खड़े थे और उनकी कार पर फूलों की बारिश कर रहे थे।

पीएम डीरेका से लंका, नगवा, सामने घाट होते हुए गढ़वाघाट पहुंचेंगे। बता दें कि गढ़वा घाट मठ यादवों की आस्‍था का केंद्र है।  दो महीने पहले यहां अमर‌ सिंह भी पहुंचे थे।  छह महीने पहले यहां पर पीएम मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी भी आए थे।

अपनी पिछली वाराणसी यात्रा में पीएम मोदी ने गढ़वाघाट जाने की इच्छा जताई थी लेकिन समय कम होने की वजह से जा नहीं पाए थे। गढ़वाघाट के बाद पीएम मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री के घर जाएंगे। यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे सुनील शास्‍त्री उनका स्वागत करेंगे।

पीएम मोदी आज लगातार तीसरे दिन वाराणसी में रोड शो करेंगे। इसके बाद उनका जन मिलन कार्यक्रम है। वह रोहनिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।  बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के मतदान के लिए आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)